कुलगाम में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया

जम्मू-कश्मीर के ताजीपुरा इलाके में बुधवार सुबह सर्च ऑपरेशन के दौरान मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया। सुबह से ही इलाके में अफवाहों को रोकने के लिए इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। सुरक्षाबलों को इलाके में आतंकियों के छुपे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद सीआरपीएफ, राष्ट्रीय रायफल्स और जम्मू-कश्मीर पुलिस की स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने मिलकर इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया। इस बीच आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में एक आतंकवादी मारा गया। हालांकि, आतंकी का शव बरामद नहीं हुआ।

दो से तीन आतंकी पकड़े गए

सूत्रों के मुताबिक, सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है। इलाके में अभी भी दो से तीन आतंकियों के छुपे होने की सूचना है। मंगलवार को भी अनंतनाग जिले के कोकेरनाग इलाके में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए थे। मौके से कई हथियार और गोला-बारूद जब्त किया गया था।

24 मई को आतंकी जाकिर मूसा को मारा गया

इससे पहले सुरक्षा बलों को एक और बड़ी सफलता मिली थी। पुलवामा के त्राल में 24 मई को सुरक्षाबलों ने अलकायदा के कथित आतंकी जाकिर मूसा को मार गिराया था। मूसा बुरहान वानी की मौत के बाद हिजबुल का कमांडर बना था। बाद में उसने कश्मीर में अल-कायदा से जुड़ा संगठन अंसार गजवत-उल-हिंद शुरू किया था।