Jio के 5GB वाले डेटा प्लान के टक्कर में Vodafone ऑफर

टेलीकॉम सेक्टर में जियो की धमाकेदार एंट्री के बाद से तमाम बड़ी कंपनियां लगभग रोज ही आकर्षक प्लान्स पेश कर रही हैं. इसी कड़ी में वोडाफोन ने दो नए प्लान्स पेश किए हैं जिनकी कीमत 549 रुपये और 799 रुपये रखी गई है. इन प्लान्स में प्रतिदिन क्रमश: 3.5GB और 4.5GB डेटा ग्राहकों को दिया जाएगा. डेटा के साथ ही अनलिमिटेड रोमिंग, STD और लोकल कॉलिंग भी मुफ्त में दी जा रही है. इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है. हालांकि इन प्लान्स की उपलब्धता सर्किल के हिसाब से बदल सकती है.

इसी तरह जियो के पास भी 509 रुपये और 799 रुपये के प्लान्स मौजूद हैं, जिनमें प्रतिदिन 4GB और 5GB डेटा दिया जाता है. साथ ही जियो भी डेटा के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग का फायदा अपने ग्राहकों को दे रहा है. जियो के इन प्लान्स की वैलिडिटी भी 28 दिनों की ही है. कंपनी के इन प्लान्स में SMS के साथ ही जियो ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन भी मिलता है.

इससे पहले रिलायंस जियो से मुकाबले के बीच वोडाफोन ने एक प्रीपेड प्लान पेश किया था, जिसमें एक दिन की वैलिडिटी के साथ एक घंटे के लिए अनलिमिटेड 3G/4G डेटा का एक्सेस दिया जा रहा है. इस प्लान की कीमत 21 रुपये रखी गई और इसका मुकाबला जियो के 19 रुपये वाले प्लान से रहेगा.

जियो के 19 रुपये वाले प्लान की बात करें तो इसमें केवल 150MB 4G डेटा ही दिया जाता है. हालांकि इसकी वैलिडिटी एक दिन की है. साथ ही इस प्रीपेड प्लान में अनलिमिटेड कॉल, 20 SMS और जियो ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन भी दिया जाता है. ऐसे में समझा जा सकता है कि वोडाफोन का ये प्लान उन ग्राहकों के लिए उतारा गया है, जिन्हें कम समय के लिए ज्यादा डेटा की जरुरत है.