अगस्त के पहले हफ्ते में शिवजी इन राशियों पर रहेंगे मेहरबान

1.साप्ताहिक मेष राशिफल
इस सप्ताह आपके लिए धन लाभ के मार्ग खुलेंगे और आप उन अवसरों का लाभ उठा कर अच्छा धन लाभ अर्जित करेंगे। पारिवारिक जीवन में कुछ असंतुष्टि रह सकती है और इसकी वजह घर में तनाव का माहौल रहेगा। अपने माता-पिता की सेहत का ध्यान रखें क्योंकि उन्हें स्वास्थ्य समस्याएं परेशान कर सकती हैं। कार्यक्षेत्र में आपका दबदबा बढ़ेगा हालांकि पारिवारिक समस्याओं का असर आपके काम पर भी पड़ सकता है। सप्ताह के मध्य में कुछ खर्च बढ़ सकते हैं लेकिन सप्ताहांत तक नियंत्रण में आ जाएंगे। संतान के लिए समय अच्छा रहेगा लेकिन पारिवारिक क्रियाकलापों का उन पर असर पड़ सकता है इसलिए उन्हें इस सब से दूर रखने का प्रयास करें। विद्यार्थियों के लिए समय चिंतन करने का है उन्हें और अधिक मेहनत करनी होगी व किसी भी परेशानी से घबराना नहीं है।

 

 

2.साप्ताहिक वृष राशिफल

इस सप्ताह आप प्रसन्नचित रहेंगे और मानसिक रूप से खुद को सशक्त महसूस करेंगे। आपकी ऊर्जा में वृद्धि होगी और प्रत्येक कार्य को तेजी से पूरा करेंगे। भाई बहनों को कोई शारीरिक परेशानी हो सकती है। पिताजी का स्वास्थ्य भी कुछ चिंताजनक रह सकता है। कार्यक्षेत्र में आपकी मेहनत धीरे-धीरे रंग लाना शुरू करेगी हालांकि आप को इस बात का ध्यान रखना होगा कि आपके संबंध आप के वरिष्ठ अधिकारियों से ना बिगड़ें। सहकर्मियों और छोटे भाई बहनों की मदद से कार्य क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन कर पाने में सफल होंगे। संतान के लिए समय अच्छा रहेगा और वह ऊर्जावान रहेगी। विद्यार्थियों के लिए भी समय अच्छा है। धन लाभ सामान्य होगा हालांकि छोटे मोटे खर्चे भी लगे रहेंगे।

 

 

3.साप्ताहिक मिथुन राशिफल

इस सप्ताह आप किसी सुदूर यात्रा पर जा सकते हैं। यह यात्रा सफल सिद्ध होगी और विशेष रूप से किसी मनोरंजन के अवसर के रूप में भी यात्रा हो सकती है। माता पिता का स्वास्थ्य ठीक रहेगा हालांकि आपके ससुराल पक्ष से आपकी माताजी का झगड़ा हो सकता है जिसका प्रभाव आपके रिश्ते पर भी पड़ सकता है इसलिए इस बारे में सतर्क रहें। आपके कुटुंब में किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है इसलिए समझदारी का परिचय देते हुए आप जहां तक संभव हो इसे अवॉइड करने का प्रयास करें। संतान के लिए समय अच्छा है और विद्यार्थियों के लिए भी बेहतर समय है। आपको शारीरिक रूप से कोई कष्ट हो सकता है। साथ ही आप को वाहन सावधानी पूर्वक चलाने की सलाह दी जाती है। अचानक से धन लाभ अथवा हानि की भी संभावना है।
4.साप्ताहिक कर्क राशिफल
इस सप्ताह आप मानसिक रुप से कुछ परेशान रह सकते हैं। एक से अधिक समस्याएं आपके सामने खड़ी हो सकती हैं जिन से पीछा छुड़ाने में आप को पसीना बहाना पड़ेगा। हालांकि पारिवारिक जीवन संतुष्टि दायक रहेगा और आप अपने परिवार के लोगों के व्यवहार से भी प्रसन्न रहेंगे। कार्य क्षेत्र में भी आपकी तारीफ हो सकती है और इससे आपके अधिकारों में भी वृद्धि होने की अच्छी संभावना दिखती है। कोर्ट कचहरी जैसे मामलों में आपका पक्ष प्रबल रहेगा और आप के जीतने की संभावना बढ़ेगी। विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है और संतान भी मेहनत करेगी। कुटुंब में कोई शुभ कार्य संपन्न होने से पारिवारिक जीवन में प्रसन्नता की वृद्धि होगी। आपको धन लाभ होने की अच्छी संभावना दिखाई देती है। यदि आप घर लेने का विचार कर रहे हैं तो उस कार्य में सफलता मिलने की प्रबल संभावना है।
5.साप्ताहिक सिंह राशिफल
इस सप्ताह आप कार्यक्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे और उसके बलबूते आप कार्य क्षेत्र में तरक्की प्राप्त करेंगे। सुदूर यात्रा के योग बनेंगे और विदेशी स्रोतों से अच्छी आमदनी होने की स्थिति बनेगी। आपको कड़ी परिश्रम के उपरांत सफलता प्राप्त होगी। इसके अलावा कोर्ट-कचहरी जैसे मामलों में भी आप विजय की ओर आगे बढ़ेंगे। यदि आप किसी पर मुकदमा दायर करना चाहते हैं तो उसके लिए भी आपको कुछ समय इंतजार करना चाहिए। आपके आध्यात्मिक क्रियाकलापों में वृद्धि होगी और समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। स्वास्थ्य में उतार चढ़ाव की स्थिति बनी रहने की संभावना है। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा और संतान प्रसन्नचित रहेगी। विद्यार्थियों की पढ़ाई में कुछ अड़चन आ सकती है इसलिए उन्हें और अधिक एकाग्रता से पढ़ाई करनी होगी। इस सप्ताह आप के खर्चों में वृद्धि होने की संभावना दिखती है।

 

 

6.साप्ताहिक कन्या राशिफल

इस सप्ताह आपकी आमदनी में जबरदस्त इजाफा होने के योग बनेंगे। हालांकि दूसरी और खर्चे भी बराबर बने रहेंगे इसलिए आपको बहुत ध्यान से रहना होगा ताकि आपको किसी भी फाइनेंसियल समस्या का सामना ना करना पड़े। पारिवारिक जीवन में कुछ तनाव रह सकता है। कार्य क्षेत्र में आप की स्थिति बेहतर होगी और आप अपनी बातों से वरिष्ठ अधिकारियों को संतुष्ट कर पाएंगे। हालांकि वह अधिक समय तक संतुष्ट नहीं रह पाएंगे इसलिए आपको ध्यान रखना होगा। संतान ऊर्जावान रहेगी और विद्यार्थी वर्ग एक से अधिक विषय में रुचि दिखाएंगे। भाई-बहनों के सहयोग से आपको धन लाभ का मार्ग प्रशस्त होगा। परिवार में कोई शुभ कार्य संपन्न होने की भी अच्छी संभावना दिखाई दे रही है।
7.साप्ताहिक तुला राशिफल
इस सप्ताह आप कुछ नया करने का प्रयास करेंगे। आपके अंदर किसी कलात्मक अभिरुचि का विकास होगा और आप दिल से खुश रहेंगे। हालांकि आपके माता पिता का स्वास्थ्य कुछ कमजोर रह सकता है और आपके पारिवारिक जीवन में कुछ गर्मा-गर्मी रह सकती है। आपके पराक्रम और साहस में वृद्धि होगी और आप अपनी बुद्धि और ज्ञान के बल पर मुश्किल से मुश्किल समस्या का भी समाधान ढूंढ निकालेंगे। कार्यक्षेत्र पर सब मिल कर कार्य करें क्योंकि संभव है कि कोई आपके विरुद्ध षड्यंत्र रचे अथवा आप को अपमानित होना पड़े। खर्च नियंत्रण में रहेंगे और धन लाभ ठीक ठाक होता रहेगा। विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है उन्हें अपनी शिक्षा में आनंद आएगा और इसका शुभ परिणाम उन्हें प्राप्त होगा। आपकी संतान प्रसन्नचित रहेगी और हर काम में उनका मन लगेगा।
8.साप्ताहिक वृश्चिक राशिफल
इस सप्ताह आप अधिकांश समय अपने परिवार को देंगे और अपने परिजनों के साथ आनंद का अनुभव करेंगे। माता जी का स्वास्थ्य सुधरेगा और परिवार में ख़ुशियाँ आएँगी। प्रॉपर्टी संबंधित क्रियाकलापों से लाभ मिलेगा। आपके भाई बहनों को कोई शारीरिक समस्या परेशान कर सकती है। आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी और आपके कलात्मक अभिरुचियों का विकास होगा। आध्यात्मिक रूप से आप सफल होंगे। कार्यक्षेत्र में खूब मन लगेगा और अपने काम को पूरी ईमानदारी से करेंगे और परिणाम स्वरुप अच्छा धन लाभ होने की संभावना होगी।आपके पिताजी से कुछ मनमुटाव हो सकते हैं इसलिए जहां तक संभव हो धैर्य का परिचय दें। संतान के लिए समय प्रगतिशील रहेगा और विद्यार्थी वर्ग के लिए भी प्रसन्नता देने वाला समय है। कोर्ट-कचहरी के मामले में आपकी विजय होने की पूरी संभावना है।
9.साप्ताहिक धनु राशिफल
इस सप्ताह आप को अपने वरिष्ठ अधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा और आपके सहकर्मी भी आपको पूरा समर्थन देंगे। इसके बावजूद भी यह संभावना है कि आपका मन अपने काम में पूरी तरह से ना लगे। इसलिए आपको इन सब से बचना होगा, साथ ही आपको अपने स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखना होगा। क्योंकि स्वास्थ्य समस्याएं आपके सामने खड़ी हो सकती हैं। इस सप्ताह आप किसी यात्रा पर भी जा सकते हैं। पारिवारिक जीवन में सुख शांति बनी रहेगी और परिजनों के सहयोग से आपको किसी प्रकार का लाभ भी प्राप्त हो सकता है। आपके लिए आवश्यक है कि आप अपने ससुराल पक्ष से अच्छा व्यवहार करें और किसी भी प्रकार के लड़ाई झगड़े को बढ़ावा ना दें।
10.साप्ताहिक मकर राशिफल
इस सप्ताह आप को स्वास्थ्य समस्याओं को लेकर सजग रहना होगा क्योंकि जरा सी भूल आपको कोई बड़ी बीमारी दे सकती है। वाहन सावधानी पूर्वक चलाएँ ताकि किसी भी दुर्घटना से बचाव हो सके। वासना पर विचारों से दूर रहना ही श्रेष्ठ होगा। पारिवारिक जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी और आपकी माता जी व पिता जी उत्तम स्वास्थ्य का आनंद उठाएंगे। इस सप्ताह आपके पिताजी को कोई विशेष लाभ होने की संभावना दिखाई देती है। आप किसी यात्रा पर भी जाने की योजना बना सकते हैं। संतान आनंद से रहेगी। विद्यार्थी वर्ग के लिए मिलाजुला समय है। उनको मेहनत अधिक करनी होगी। कार्यक्षेत्र में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी और आपको अधिक मेहनत करने की आवश्यकता होगी।
11.साप्ताहिक कुंभ राशिफल
इस सप्ताह आप किसी विदेश यात्रा अथवा सुदूर यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं। आपके पारिवारिक जीवन में संतुष्टि रहेगी और घर में सुख शांति का वातावरण रहेगा, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। परिवार में कोई शुभ कार्य संपन्न हो सकता है। आपकी धर्म में आस्था बढ़ेगी और आप कोई धार्मिक कार्य भी कर सकते हैं। कार्य क्षेत्र को लेकर आप अधिक प्रयासरत रहेंगे और इस सिलसिले में कुछ यात्राएं भी कर सकते हैं। विदेशी संपर्कों से अच्छा लाभ होने की संभावना है। संतान को कोई शारीरिक कष्ट हो सकता है इसलिए उनका ध्यान रखें। विद्यार्थियों के लिए थोड़ा चुनौतीपूर्ण समय है। उनकी पढ़ाई में किसी प्रकार की रुकावट आ सकती है। शत्रु और विरोधियों पर आप भारी पड़ेंगे और वे आपके सामने आने की हिम्मत नहीं जुटा पाएंगे।
12.साप्ताहिक मीन राशिफल
इस सप्ताह आप अकेले रहना पसंद करेंगे और एकांत में बैठकर अपने जीवन के बारे में सोचेंगे। इससे आपको आंतरिक बल मिलेगा और आप तरोताजा होकर नए कामों को फिर से संभाल लेंगे। आमदनी में अप्रत्याशित रूप से वृद्धि होने की संभावना है छोटे मोटे खर्चे रहेंगे लेकिन आमदनी अच्छी रहने से आपको कोई परेशानी नहीं होगी। कार्य क्षेत्र में कुछ उतार चढ़ाव रह सकता है इसलिए मेहनत से अपना काम करते रहें। महिला वर्ग से किसी प्रकार का लड़ाई झगड़ा संभव है इसलिए उनसे अच्छा व्यवहार करें। पारिवारिक जीवन कुछ अशांत रह सकता है। आपकी संतान अत्यधिक ऊर्जावान रहेगी। विद्यार्थियों के लिए यह एक मिश्रित समय है जहां उन्हें अपने अध्ययन पर अधिक ध्यान देना होगा।